व्हाट्सएप्प की इस भूल से निकल गए सीधा 40000 डायरेक्ट अकाउंट से

Whatsapp
हम सबकी ज़िंदगी मे व्हाट्सएप्प ने अपनी जगह बना ली है, किसी को कोई बात कहने से लेकर वीडियो भेजने तक हर चीज़ को हम व्हाट्सएप्प पर ही तो शेयर करते है । आज के समय मे कोई और फीचर स्मार्टफोन का समझे ना समझे पर व्हाट्सएप्प चलाना ज़रूर जान लेते है । यह लोगो की ज़िंदगी का एक अटूट हिस्सा बन चुका है। आजकल की बढ़ती इंटरनेट स्पीड ने भी इसके गुण ताकतवर बना दिया है , पर ऐसे में कई बार हमसे भूल भी हो जाती है। हम गलत या झूटी अफवाहों की भी आगे फारवर्ड कर समाज मे शंका फैला देते है जिससे लोगों के बीच गलत फैमि पैदा हो जाती है और विश्वास की कमी भी।

भारत के कई ऐसे यूज़र्स है जो अपना निजी और ऑफिसियल काम व्हाट्सएप्प पर ही करते हैं ऐसे में ब्लैक फ्राइडे सेल जैसे मेस्सजस पर क्लिक भूल कर भी ना करें । यह ब्लैक फ्राइडे सेल विदेशों में चलाई जाती है। अगर आप इसका शिकार हो गए तो , आपके एकाउंट से पैसा खत्म होने में समय नहीं लगेगा।


धर्म के नाम पर खूब मेसज फारवर्ड होते है, जिनसे धर्म के ऊपर लोगों में भ्रम पैदा किया जा सके , इस से होने वाले नुकसान की आप और हम कल्पना भी नहीं कर सकते है , कृपया कर ऐसे मैसेज को वायरल होने से रोकें और इनको फारवर्ड ना करना ही बेहतर विकल्प है।


आपको फर्जी एकाउंट से भी आ सकता है मैसेज , कैसे? चलिए जानते है।


53 वर्षीय सेन्य अधिकारी के साथ व्हाट्सएप्प पर ही धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, पहले सैन्य अधिकारी को मिस कॉल आती है , जब वापस फ़ोन मिलाया तो फ़ोन नॉट रीचीबल गया। उसके बाद सैन्य अधिकारी को एक मैसेज आता है। इस मैसेज में यूजर ने सैन्य अधिकारी को अपना पुराना दोस्त बताया और कहा कि वह इस वक़्त अमेरिका में है और उसकी बहन की तबीयत खराब है। उसको पैसों की सख्त जरूरत है। इसने कहा कि अमेरिका में होने की वजह से पैसे ट्रांसफर होने में दिक्कत हो रही है , तुम मुझे 40,000 रुपये भेज दो। विश्वास दिखाते हुए उसने सैन्य अधिकारी को फसा लिया। सेन्य अधिकारी ने यह रकम उसको व्हाट्सएप्प पर भेजे एकाउंट नंबर पर ट्रांसफर कर दिए। और फिर उनका शक यकीन में बदल गया जब 20,000 रुपये और मांगे । फिर उन्होंने पता लगाया कि उनका दोस्त हरपाल कहाँ है छानबीन करने पे पता लगा कि वह पंजाब में ही रह रहा है। इसकी खबर सेन्य अधिकारी ने पुलिस को दी और पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके छानबीन शूरी कर दी।

अगर आपसे कोई भी व्हाट्सएप्प पर पैसों की मांग करे तो भूलकर भी निजी जानकारी न शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments