केजरीवाल का एलान बोले दिल्ली का अस्पताल 1984 से रुका पड़ा था। इसको आम आदमी पार्टी पूरा करेगी।

Arvind Kejriwaal

दिल्ली के होने वाले चुनावों को मद्देनजर रखते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले को अब जनता को आने वाले 5 साल तक कोई चिंता करने की ज़रूरत नहीं है ,क्योंकि उनको 200 यूनिट तक कि फ्री बिजली मुहैया कराने की ज़िम्मेदारी सरकार ले रही है और बस में सफर की फ्री सेवा भी दी जा रही है। 

विरोधियों पर कैसे करा पलटवार।


बोले बाकी पार्टियां इन दोनों सुविधाओ के खिलाफ हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल का कहना है कि अन्य पार्टी के लोग बस यह जानना चाहते हैं कि हम सब चीज़ें फ्री क्यों दे रहे है। गरीब जनता को बिजली फ्री मिले तो तकलीफ, गरीब के बच्चों की स्कूल की फीस माफ हो तो तकलीफ, इन सब चीजों पर विरोधी पार्टी अंकुश लगाना चाहती है ।

मुख्यमंत्री का कहना है कि कई सरकार आईं जिनको यह मौका मिला कि वह नए अस्पताल खोलें ताकि स्वास्थ्य बेहतर हो सके ।परंतु वह ऐसा करने में सक्षम न हो पायीं। इसलिए दिल्ली के बादली के सिरसपुर में सन 1984 में जमीन दी गयी थी जिसपर कुछ भी काम न हो सका अन्य सरकारों द्वारा।

अस्पताल की नींव रखी जायेगी।


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि इस बार केजरीवाल आया है , और वह झूठ नहीं बोलता है। अब यह अस्पताल बन कर रहेगा यहां पर 1164 बेड लगाएं जाएंगे, उसके बाद 1500 बेड और मुहैया कराए जाएंगे। जनवरी में अस्पताल का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। यह अस्पताल को 36 महीने लगेंगे बनने में और मैं खुद 36 महीने बाद आकर इस अस्पताल का उदघाटन करूंगा।

पी.डब्ल्यू.डी के अनुसार इस अस्पताल में दो बेसमेंट का निर्माण होगा। यह अस्पताल की इमारत 11 मंजिल की होगी और बारिश का पानी बचाने के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग होगी। इसमें 18 आई.सी.यू और 24 आपरेशन थिएटर रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments